एक्टर Pardeep Singh Rajput का कहना मुश्किलों में सीखता है इंसान

Spread the love

 

मुंबई: पूरा विश्व जहां कोरोना महामारी से लड़ रहा है वहीं मुंबई में actor Pardeep Singh Rajput का कहना है कि इंसान मुश्किल समय में ही कुछ नया सीखता है . क्योंकि परेशानियां इंसान को कुछ जोखिम उठाने के लिए मजबूर करती है और ऐसे में सकारात्मक युक्ति का प्रयोग करके हम हर मुश्किल से लड़ सकते हैं.

एक्टर Pardeep Singh Rajput का कहना है कि इस महामारी से लड़ने के लिए इंसान का फिट रहना बहुत जरूरी है. इसीलिए वह घर पर ही नियमित रूप से योग और व्यायाम पर जोर देते हैं. साथ ही अपने दोस्तों और प्रियजनों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं. प्रदीप सिंह का कहना है कि शारीरिक शक्ति के साथ साथ व्यक्ति का मानसिक रूप से भी स्वस्थ होना बहुत जरूरी है जिसके लिए सुबह वे प्राणायाम को एक बहुत अच्छा विकल्प बताते हैं.

हाल ही में मशहूर हुई वेब सीरीज छत्रसाल में काम कर चुके Pardeep Singh Rajput टीवी सीरियल जैसे शक्ति , तेनाली रामा, संभाजी इत्यादि में काम कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा वे प्रिंट सूट एडवर्टाइजमेंट शूटिंग इत्यादि में बिजी रहते थे .परंतु वर्तमान में लोक डाउन की स्थिति में उन्हें और उनके जैसे कई बॉलीवुड में नए कदम रखने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. परंतु यह धैर्य रखने का समय है. शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहकर हम भविष्य में देश को फिर से गतिमान कर पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *