Lalji Tandon Death: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 85 वर्ष की उम्र में निधन

Spread the love

Lalji Tandon

मध्य प्रदेश के राज्यपाल Lalji Tandon का लंबी बीमारी के चलते दिल्ली के मेदांता अस्पताल में मंगलवार को निधन हो गया। उनके बेटे और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने इस खबर की पुष्टि की। मूत्र संबंधी समस्या और बुखार की शिकायत के बाद 13 जून को Lalji Tandon लालजी टंडन को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Lalji Tandon at Hospital
मेदांता अस्पताल में भर्ती लालजी टंडन।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद श्री टंडन को यकृत और गुर्दे की समस्या होने के साथ पेट मे रक्तस्राव हो गया था जिसके कारण डॉक्टरों को उनका ऑपेरशन करना पड़ा था। बाद में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

राजनैतिक कैरियर:

12 अप्रैल 1935 को जन्मे Lalji Tandon लालजी टंडन ने अपने राजनैतिक कैरियर की शुरुआत में अटल विहारी वाजपेयी के चुनावी क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले Lalji Tandon लालजी टंडन भाजपा की सरकार में कई बार मंत्री रह चुके थे, श्री टंडन ने भाजपा में रहते हुए पार्टी के लिए अहम योगदान दिया था। वे अटल विहारी वाजपेयी के सहयोगी थे।

इस दिग्गज नेता ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य के रूप में दो कार्यकालों तक कार्य किया, और बाद 2018 में उनको बिहार का राज्यपाल बनाया गया। बिहार की कार्यशैली को देखते हुए इन्हें आज से ठीक 1 साल पहले यानी 20 जुलाई 2019 को मध्य प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया शोक:
निधन के तुरंत बाद उप्र के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं श्री योगी ने ये ट्वीट किया।

देश दुनिया की अन्य रोचक व तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये  www.estradeherald.com के साथ !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *