PM Modi को अमरीकी राष्ट्रपति Donald Trump ने ‘Legion of Merit’ पुरुस्कार से किया सम्मानित

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को भारत-अमेरिका रिश्ते को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) द्वारा Legion of Merit  (लीजन ऑफ मेरिट) पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) को भी प्रदान किया गया।

legion of meri
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार Robert C. O’Brien भारत के अमेरिकी राजदूत Taranjit Singh Sandhu को पुरूस्कार देते हुए

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रॉबर्ट सी ओ’ब्रेन (Robert C. O’Brien) ने ट्विटर पर लिखा, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पुरूस्कार भारत अमेरिकी रिश्ते की रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए प्रदान किया है।

आपको बता दें यह पुरस्कार श्री O’Brien द्वारा भारत के अमेरिकी राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit Singh Sandhu) को प्रदान किया गया, जिन्होंने इसे श्री मोदी की ओर से स्वीकार किया।

श्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने ट्विटर पर कहा कि वह इस पुरूस्कार को प्राप्त करके दिल की गहराइयों से सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

NSA के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को यह पुरूस्कार  “वैश्विक चुनौतियों को संबोधित करने और सामूहिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए तथा जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक  नेतृत्व के लिए  प्रदान किया गया।  वहीँ आपको बता दें कि भारत की तरह यह पुरूस्कार ऑस्ट्रेलियाई और जापानी राजदूतों ने वाशिंगटन डीसी में प्राप्त किए गए।

देश दुनिया की अन्य रोचक और तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये Estrade Herald के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *