PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी कि लोकप्रियता बढ़ी, ट्विटर पर हुए 60 मिलियन फॉलोअर्स

Spread the love

 

Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली। PM Modi प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 60 मिलियन अनुयायियों के साथ ट्विटर पर दुनिया के शीर्ष पसंदीदा नेता बन गए हैं। श्री मोदी के ट्विटर अकाउंट ने आज 60 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया, जिसकी पुष्टि उन्होंने दुनिया भर में सबसे अधिक फॉलो की गई भारतीय नेता के रूप में की।

Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर अकाउंट की तस्वीर (फोटो सोर्स – ट्विटर)

PM Modi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प के बाद ऐसे कुछ वैश्विक नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अनुयायियों के मामले में 60 मिलियन का आंकड़ा पार किया हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी अब दुनिया के उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें दुनियाभर के लोग फॉलो करते हैं, बता दें कि श्री मोदी ने अपना ट्विटर एकाउंट साल 2009 में बनाया था।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर फॉलोअर्स की बात करें तो उनको ट्विटर पर 2 करोड़ 16 लाख लोग फॉलो करते हैं। श्री अमित शाह ने अपना ट्विटर एकाउंट साल 2013 में बनाया था। यदि विपक्षी नेताओं की बात करें तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को ट्विटर पर 1 करोड़ 52 लाख लोग फॉलो करते हैं।

वैश्विक नेताओं की बात करें तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर फॉलोअर्स 8 करोड़ के पार हैं। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर फॉलोअर्स पीएम मोदी से दोगुने अधिक हैं, बराक ओबामा को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या 12 करोड़ 70 लाख है।

 

देश दुनिया की अन्य रोचक व तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये  www.estradeherald.com के साथ !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *