PCS 2018 के इंटरव्यू में पूछे Covid19 और विकास दुबे एनकाउंटर से संबंधित सवाल

Spread the love

UPPSC
Uttar Praesh Public Service Commision

प्रयागराज। PCS 2018 के इंटरव्यू 15 जुलाई से शुरू हो गए हैं। UPPSC उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग PCS 2018 के इंटरव्यू में अभ्यर्थियों से Covid19 और कानपुर में हुए विकास दुबे एनकाउंटर से संबंधित सवाल पूछे जा रहे हैं। UPPSC उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इस बार अभ्यर्थियों से कोरोना महामारी को लेकर इंटरव्यू में सवाल पूछ रहा है। अभ्यर्थियों से पूछे जा रहे सवालों में योगी सरकार की Covid19 को लेकर क्या स्ट्रेटजी है?

कोरोना महामारी से लड़ने में योगी सरकार के लेवल वन, लेवल टू और लेवल थ्री हास्पिटल क्या हैं?

अभ्यर्थियों से UPPSC के इंटरव्यू में कानपुर एनकाउंटर को लेकर सवाल पूछा जा रहा है कि Encounter (मुठभेड़) क्या होता है? पुलिस ने गोली क्यों चलायी? आदि प्रकार के सवाल पूछ कर अभ्यर्थियों के इंटरव्यू सम्पन्न किये जा रहे हैं।

भारत के साथ Nepal और China के संबंधों पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं ! इसके साथ ही UCC यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) क्या है? इस प्रकार के सवाल पूछे जा रहे हैं।

इंटरव्यू देकर बाहर निकले अभ्यर्थियों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया है कि इंटरव्यू पैनल में कोरोना की Guidelines (गाइडलाइन) का सख्ती से पालन कराया जा रहा है और अभ्यर्थी मास्क पहनकर ही इंटरव्यू दे रहे हैं।

इंटरव्यू देकर आये अभ्यर्थियों के मुताबिक इस बार आयोग इंटरव्यू में करेंट अफेयर्स से ज्यादा सवाल कर रहा है।

वैश्विक कोरोना महामारी से निपटने के बाद भारत की अर्थव्यवस्था किस प्रकार प्रभावित होगी ! और कोरोना महामारी से उबरने के लिए बनाई जा रही वैक्सीन में आपका क्या योगदान हो सकता है?

इसके साथ ही अभ्यर्थियों से उनकी अकैडमिक बैकग्राउंड और सोशल लाइफ के बारे में भी सवाल किये जा रहे हैं।

देश दुनिया की अन्य रोचक व तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये  www.estradeherald.com के साथ !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *