Sama El-Masry: इस मशहूर TikTok Star को हुई 3 साल की जेल, 14 लाख रुपये जुर्माना

Spread the love

TikToker Sama el-Masry

 

काहिरा: मूल रूप से मिस्र की रहने वाली मशहूर टिकटोक (TikTok) स्टार और बेली डांसर समा एल मासरी (Sama El-Masry) को सोशल प्लेटफॉर्म के जरिये अश्लील तस्वीरें और वीडियो अपलोड करने के जुर्म में मिस्र की अदालत ने 3 साल की जेल और 14 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

अदालत ने समा एल मासरी (Sama el-Masry) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और टिकटोक के जरिये अश्लीलता और उत्तेजक पोस्ट करने को लेकर ये फैसला सुनाया है।

बता दें कि मिस्र में पहले पत्रकारों के खिलाफ सरकारी कार्यवाही की घटनाऐं सामने आईं थी इसके बाद अब यहां महिलाओं के लिए इंस्टाग्राम (Instagarm), फेसबुक (Facebook) व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म और टिकटोक (TikTok) पर पोस्ट डालना भी जुर्म के श्रेणी में आ गया है।

बेली डांसर और टिकटोक स्टार समा एल मासरी (Sama el- Masry) को उनके इंस्टाग्राम (Instagram) एकाउंट पर डाले गए उनके फोटोज को करार देते हुए मिस्र की अदालत ने उन्हें यह सजा सुनाई है। वहीं समा का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगी।

समा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को लेकर पहले भी विवादों में रह चुकी हैं आपको बता दें कि अप्रैल 2020 में समा को उनके सोशल मीडिया साइट्स की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया था, उनके द्वारा अपलोड की गई उनकी तस्वीरों को उत्तेजक मानते हुए यह सजा सुनाई गयी थी।

साल 2018 में मिस्र में बने नए कानून के मुताबिक सरकार को इंटरनेट कंटेंट सेंसर करने और सर्विलांस बैठाने का अधिकार मिल गया था, इसी कानून के तहत समा पर कार्यवाही की गई है।

42 वर्षीय डांसर और टिकटोक फेम समा एल मासरी का कहना है कि उनके जिस पोस्ट को लेकर यह विवाद है दरअसल वह पोस्ट उनके फोन से बिना उनकी इजाजत के चुराया गया है इस प्रकार उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का बारी बारी से खंडन किया है।

आपको बता दें कि मिस्र की संसद के एक सदस्य जॉन तलात ने कहा कि आजादी और व्यभिचार में काफी अंतर होता है। अतः समा एल मासरी (Sama el-Masry) और उनके जैसी अन्य महिलाओं जिन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल उत्तेजक और अश्लील तस्वीरों को अपलोड करने के लिए किया है उनको इसी प्रकार की सजा मिलनी चाहिए।

 

देश दुनिया की अन्य रोचक व तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये  www.estradeherald.com के साथ !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *