Covid-19: एक दिन में दर्ज हुआ सर्वाधिक मौतों का आंकड़ा

Spread the love

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से निकला वायरस Covid-19 रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या में एकाएक तेजी देखने को मिली. इसके साथ ही भारत में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 एवं कुल संक्रमितों को संख्या 49,436 हो गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार, कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 33,558 है, जबकि 14,183 लोग ठीक हो चुके हैं. एक विदेशी मरीज भी ठीक होकर अपने वतन जा चुका है. कुल संक्रमितों में विदेशी नागरिकों की संख्या 111 है.

महाराष्ट्र में हैं सर्वाधिक संक्रमित

संक्रमितों की संख्या की लिहाज से महाराष्ट्र साढ़े 14 हजार के आंकड़े को पार कर पहले नंबर पर बना हुआ है. 5,804 से अधिक मामलों के साथ गुजरात दूसरे एवं दिल्ली तीसरे नंबर पर है.

पश्चिम बंगाल में भी खौफनाक हालात

मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, और राजस्थान में भी संक्रमितों की संख्या 3,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है. 24 घंटे में Covid-19 के कारण मरने वालों की सर्वाधिक संख्या पश्चिम बंगाल में दर्ज हुई. अब तक हुई कुल मौतों के लिहाज से महाराष्ट्र शीर्ष पर है जहाँ करीब 6000 Covid-19 के मरीजों की मौत हो चुकी है.

चिंताजनक: ब्रज में 21 और Covid-19 संक्रमित मिले

उत्तर प्रदेश के लिए आगरा और फिरोजाबाद Covid-19 के संक्रमण के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं. मंगलवार को आगरा में 9 तो फिरोजाबाद में 10 और संक्रमित मिले हैं . वहीँ, मैनपुरी और मथुरा में एक एक संक्रमित मिला है.

फिरोजाबाद में मिले 10 मामलों में तीन निजी लैब से जांच के हैं. इसमें एक रिपोर्ट युवक की मौत के बाद आई है. यहाँ Covid-19 से मरने वालों की संख्या चार हो गयी है.

ऐसी ही अन्य ख़बरों से रूबरू रहने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *