हादसा: यूपी के औरैया में ट्रक और डीसीएम की भिड़ंत, 24 मजदूरों की मौत

Spread the love

औरैया: शनिवार की रात साढ़े 3 बजे उत्तर प्रदेश के औरैया में  एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी 37 लोग घायल हो गए, घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल और पीजीआई सैफई भेजा है. दिल्ली कोलकाता हाईवे पर एक ढावे के पास चाय पीने को रुकी मजदूरों से भरी डीसीएम में चूना से भरे ट्रोला ने टक्कर मार दी.

घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के चिरुहुली के पास की है. जैसे ही घटना की जानकारी जिला प्रशासन को हुई वैसे ही तुरंत प्रशासन घटना स्थल पर पहुंच गया. चूने में दवे मजदूरों के शवों को निकालने में जुट गया. डीसीएम 20 मजदूरों को लेकर मध्य प्रदेश के सागर जा रही थी जबकि चूना से लदा ट्रोला राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए चला था इसमें करीब 70 मजदूर सवार थे.

हादसे में मरने वालों में राहुल पुत्र विभूति निवासी गोपालपुर थाना पिंडा जोरा झारखण्ड, नंदकिशोर, कन्हीलाल पिंडा जोरा झारखण्ड, केदारी यादव पुत्र मुन्ना यादव निवासी बारा चट्टी बिहार, अर्जुन यादव, राजा गोस्वामी निवासी पश्चिम बंगाल, अजीत पुत्र अमित, गोवर्धन पुत्र गोरंगों निवासी पश्चिम बंगाल, सोमनाथ गोस्वामी मुकेश डॉ. मेहती, सुधीर निवासी गोपालपुर, गणेश निवासी पुरुलिया पश्चिम बंगाल, सत्येन्द्र निवासी बिहार, नकुल मेहतो, चन्दन राजभर निवासी बिहार आदि शामिल हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले मजदूरों का संज्ञान लेते हुए मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई है इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटना का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है. औरैया की मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 24 लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है. अभी 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जो 15 लोग गंभीर रूप से घायल थे उन्हें पीजीआई सैफई रेफर कर दिया है.

देश दुनिया की अन्य रोचक एवं तथ्यपरक ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े रहिये Estrade Herald के साथ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *