UPSC: संघ लोक सेवा आयोग ने ओपन किया परीक्षा केंद्र बदलने का लिंक

Spread the love

upsc image

नई दिल्ली: UPSC यानि संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय सिविल सेवा परीक्षा (CSE) और भारतीय वन सेवा परीक्षा (IFoS) के उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए पहले चरण की लिंक एक्टिवेट कर दिया है जो आज 7 जुलाई से 13 जुलाई शाम 6 बजे तक एक्टिव रहेगी।

UPSC द्वारा जारी लिंक को ओपन करने से पहले उम्मीदवार सिविल सेवा तथा भारतीय वन सेवा परीक्षा -2020 के परीक्षा केंद्र बदलने के लिए दिए गए महत्वपूर्ण अनुदेश को अच्छी तरह से पढ़ लें, परीक्षा केंद्रों में बदलाव की यह प्रक्रिया केवल उन्हीं उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने अपना परीक्षा फॉर्म 12-02-2020 से 03-03-2020 के दौरान ऑनलाइन जमा किया है।

जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उनके द्वारा पूर्व में जमा किये गए परीक्षा फॉर्म में परीक्षा केंद्र का सही निर्धारण हुआ है उन उम्मीदवारों को आयोग की परीक्षा केंद्र परिवर्तन प्रणाली में लॉगिन करने की आवश्यकता नही है।

आपको बता दें कि हमने 02 जुलाई 2020 को अपने न्यूज पोर्टल Estrade Herald के माध्यम से अवगत कराया था कि UPSC उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दे रहा है जिसके लिए हमारे द्वारा कहा गया था कि यूपीएससी द्वारा जब लिंक एक्टिवेट किया जाएगा तब आपको हमारे न्यूज पोर्टल www.estradeherald.com के माध्यम से अवगत करा दिया जाएगा।

UPSC द्वारा जारी परीक्षा केंद्रों को बदलने की प्रक्रिया के पहले चरण की लिंक https://upsconline.nic.in/appmainmenu.php पर जाकर उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं।

देश दुनिया की अन्य रोचक व तथ्यपरक खबरों में बने रहने के लिए जुड़े रहिये  www.estradeherald.com के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *